राष्ट्रअन्य ख़बरें

प्रकाश सिंह बादल को हजारों लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई दी

चंडीगढ़ . शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के पार्थिव शरीर को बुधवार को यहां पार्टी कार्यालय लाया गया. बड़ी संख्या में लोग और राजनीतिज्ञ पंजाब के कद्दावर नेता व पांच बार मुख्यमंत्री रहे बादल को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. पार्टी के एक नेता ने बताया कि गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार होगा.

जनता की भारी मौजूदगी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पटियाला से सांसद परनीत कौर सहित कई नेताओं ने प्रकाश सिंह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि दी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत होने के बाद 16 अप्रैल को मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने मंगलवार रात करीब आठ बजे अंतिम सांस ली.

प्रधानमंत्री ने दी पुष्पांजलि पीएम नरेंद्र मोदी चंडीगढ़ पहुंचने के बाद सीधे शिअद कार्यालय पहुंचे. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी उनके साथ थे. प्रधानमंत्री ने बादल के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री सुखबीर सिंह बादल का हाथ थामे शिअद प्रमुख के पिता के निधन पर दुख व्यक्त करते नजर आए.

आरएसएस ने शोक जताया

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के निधन पर बुधवार को शोक जताया. सर संघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने संयुक्त बयान में कहा, अपनी सादगी व विनम्रता से संपूर्ण भारत में विशिष्ट छाप छोड़ने वाले प्रकाश सिंह बादल दीर्घकाल तक याद किए जाएंगे. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला, गुलाम नबी आज़ाद, राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी बादल के निधन पर दुख जताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button