Toby Keith Passes Away: अमेरिकी देशी संगीत के दिग्गज 62 की उम्र में टोबी कीथ ने कहा अलविदा

Toby Keith Passes Away: अमेरिकी देशी संगीत के दिग्गज टोबी कीथ ने 62 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. कहा जा रहा है कि कीथ पेट के कैंसर से जूझ रहे थे और 5 फरवरी को अपे परिवार के बीच उन्होंने अंतिम सांस ली है. दिग्गज के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर है. फैंस समेत सितारे भी कीथ की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

62 साल की उम्र में टोबी के निधन से इंडस्ट्री में मातम पसर गय है और बताया जा रहा है कि टोबी कीथ कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे और बीते सोमवार को वह अपनी जिंदगी से जंग को हार गए हैं. अमेरिकी पॉप स्टार के साथ पर टोबी कीथ को काफी जाना जाता था और उन्होंने कई सारे मशहूर गानों से फैंस के दिलों को जीता है. ऐसे में कीछ के जाने से फैंस को गहरा सदमा लगा है औऱ टोबी कीथ के निधन की खबर उनके ऑफिशियल एक्स अकाउंट के जरिए टीम की तरफ दी गई है.

टोबी कीथ के करियर की बात करें तो 1990 के दशक की शुरुआत में उनका पहला गाना ‘शुड हैव बीन ए काउबॉय’ देश के चार्ट में शीर्ष पर रहा था. 1999 का एकल ‘हाउ डू यू लाइक मी नाउ?’, ‘बीयर फॉर माई हॉर्सेज’ (2003) और ‘एज गुड एज आई वंस वाज’ (2005) टोबी कीथ के प्रसिद्ध हिट्स का हिस्सा हैं. कीथ ने दो क्रिसमस एल्बम, पांच संकलन एल्बम और 19 स्टूडियो एल्बम जारी किए थे. इसकी पूरी दुनियाभर में 40 मिलियन से अधिक बिक्री हुई थी.

Related Articles

Back to top button