छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंराष्ट्र

आज का राशिफल: जानिए सभी 12 राशियों के लिये कैसा रहेगा आज का दिन

आज का राशिफल: जानिए सभी 12 राशियों के लिये कैसा रहेगा आज का दिन

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

आप स्वस्थ रहेंगे. यदि आपको बाद में इसकी आवश्यकता पड़े तो पैसे बचाना महत्वपूर्ण है. आपके परिवार में समस्याओं को सुलझाने में मदद करने वाले दूत के रूप में आपकी विशेष भूमिका होगी. आज सभी के बीच प्यार फैलाएं. अगर आपका पार्टनर कोई वादा नहीं निभाता तो उनसे इस बारे में बात करें. हो सकता है कि आप काम से छुट्टी लेना चाहें और वो काम करना चाहें जो बचपन में आपको पसंद थे. आपको कोई विशेष उपहार मिल सकता है जो आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाएगा.

 

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

बहुत ज़्यादा न खाएं और अपने वज़न पर नज़र रखना सुनिश्चित करें. अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए अपने रचनात्मक विचारों का उपयोग करें. अगर आपको अचानक कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिले तो यह आपको काफ़ी उत्साहित कर देगी. जब आप अपने परिवार के साथ खुशखबरी साझा करते हैं तो यह और भी मजेदार होता है. आज आप अपने पसंदीदा व्यक्ति को एक नए नजरिए से देख सकते हैं. यह उन लोगों के लिए अच्छा दिन है जो दुकानों में या थोक में चीज़ें बेचते हैं. दिन के अंत में, आप अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं, लेकिन उनके किसी करीबी के साथ आपकी बहस हो सकती है और इससे आपको दुख हो सकता है. संभावना है कि आप और आपके जीवनसाथी के बीच और भी झगड़े हो सकते हैं. अगर हमने इसे होने से नहीं रोका तो यह लंबे समय तक समस्या पैदा कर सकता है.

 

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी. अगर आपने किसी की सलाह सुनी और निवेश किया, तो इसका आपको अच्छा परिणाम मिल सकता है. आपके मित्र और परिवार आपका समर्थन करेंगे और आपको आत्मविश्वासी और उत्साहित महसूस कराएंगे. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके साथ आप ख़ुशी और आराम महसूस करेंगे. नई परियोजनाएँ शुरू करने और सब कुछ समय पर ख़त्म करने के लिए यह एक अच्छा दिन है, इसलिए आपके पास अपने लिए समय होगा. अगर आप चीजों को टालते रहेंगे तो आपके पास अपने लिए समय नहीं होगा. कठिन दौर के बाद आपकी शादी में सुधार हो सकता है.

 

 

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

जब आप काम नहीं कर रहे हों तो थोड़ा ब्रेक लें और खूब आराम करें. आपका व्यवसाय आज काफ़ी पैसा कमा सकता है. आज आप अपने व्यवसाय को और भी बेहतर बना सकते हैं. यदि आप अपने परिवार के साथ सामंजस्य बिठाते हैं, तो आप अपने लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. प्यार के लिए आज का दिन खास है. आप अधिक आश्वस्त होते जा रहे हैं और यह देखना आसान है कि आप प्रगति कर रहे हैं. आप दूसरे लोगों से थोड़े अलग हैं और आपको अकेले समय बिताना पसंद है. आज आपके पास अपने लिए समय होगा लेकिन कार्यस्थल पर आपको कुछ परेशानी हो सकती है. कुछ लोग आपके और किसी और के बीच समस्याएँ पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं. इसलिए, बाहरी लोगों की सलाह सुनना अच्छा विचार नहीं है.

 

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

कभी-कभी आपके शरीर को चोट लग सकती है, इसलिए बहुत अधिक शारीरिक काम करने से बचना ही सबसे अच्छा है. आराम करना और अपना ख्याल रखना सुनिश्चित करें. अपने अतिरिक्त पैसे को सुरक्षित स्थान पर रखें ताकि आप बाद में उसका उपयोग कर सकें. किसी ऐसे व्यक्ति से सावधान रहें जिन्हें आप जानते थे, वे आपके लिए समस्याएँ पैदा कर सकते हैं. आज आपके और जिससे आप प्यार करते हैं उसके बीच कोई आ सकता है. आज आप मजबूत और स्मार्ट महसूस करेंगे, जो आपको अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकता है. कभी-कभी आप अकेले रहना और किसी शांतिपूर्ण जगह पर समय बिताना चाहेंगे. आपके जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम पर पड़ सकता है, लेकिन आप इससे निपटने का तरीक़ा ढूंढ लेंगे.

 

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

खुद को अच्छा महसूस कराने के लिए कुछ दयालु चीजें करें. जो लोग बिजनेस में सफल हैं उन्हें आज पैसों को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. हो सकता है कि आपके दोस्त और परिवार आपके साथ समय बिताना चाहें, लेकिन अपने लिए कुछ समय निकालना और अच्छी चीज़ों का आनंद लेना महत्वपूर्ण है. आज का दिन प्यार और रोमांस का हो सकता है. अच्छे विकल्प चुनने में अपने अहंकार को आड़े न आने दें, अपने युवा सहकर्मियों को क्या कहना है उसे सुनें. यदि आप किसी प्रतियोगिता में भाग लेते हैं, तो जीतने की आपकी प्रबल इच्छा आपको सफल होने में मदद करेगी. आज अपने जीवनसाथी के साथ आपकी शाम बेहद खास हो सकती है.

 

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

आज आप काफी स्वस्थ महसूस करेंगे. यह बहुत सारा पैसा कमाने का दिन नहीं है, इसलिए आप कितना खर्च करते हैं, इस पर ध्यान रखें. आज अपने परिवार की मदद करना और उनकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है. प्यार आपको खुश रहने का अच्छा कारण देगा. आपका कोई भी काम जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है वह पूरा होने लगेगा. जब आप लोगों से बात करें, तो स्वयं बनें और किसी और के होने का दिखावा न करें. अगर आपको कोई समस्या है तो आपके जीवनसाथी का प्यार आपको उससे निपटने में मदद करेगा.

 

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

अच्छा खाना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपको माइग्रेन है. खाना छोड़ने से आपको परेशानी हो सकती है. भले ही आपको पैसे खर्च करने पड़ें क्योंकि आपका जीवनसाथी बीमार है, चिंता न करें क्योंकि आपके पास कठिन समय के लिए बचत है. आज आपको किसी दूर रहने वाले रिश्तेदार से कुछ सुनने को मिल सकता है. अगर आपको प्यार में दुःख भी हो तो भी हार मत मानो क्योंकि सच्चे प्यार की हमेशा जीत होती है. अपने काम पर ध्यान दें और जो आपके लिए महत्वपूर्ण है उस पर ध्यान दें. पैसे, प्यार और परिवार के बारे में सोचने के बजाय आज आप खुशी पाने के लिए किसी आध्यात्मिक गुरु के पास जा सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपसे कुछ कहना भूल जाने के कारण नाराज़ हो सकता है.

 

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

जीवन के प्रति दयालु और देने वाला रवैया रखें. आपके साथ जो कुछ घटित होता है उसके बारे में शिकायत करने या दुखी होने से कोई मदद नहीं मिलती. इस तरह की सोच जीवन से अच्छी चीजें छीन लेती है और खुश रहना कठिन बना देती है. अतिरिक्त पैसे कमाने के तरीके खोजने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें. लेकिन सावधान रहें कि आपके बच्चे आपकी दयालुता का फायदा न उठाएँ. अपने पार्टनर को देखकर मुस्कुराकर उन्हें खुश करें. कार्यों को तेजी से पूरा करने में मदद के लिए नई तकनीक का उपयोग करें. लोग आपकी अनूठी कार्यशैली पर ध्यान देंगे और उसमें दिलचस्पी लेंगे. अगर आप दृढ़ निश्चय कर लें तो आप किसी भी समस्या पर काबू पा सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए काफ़ी कोशिश कर सकता है.

 

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

आज बेहतर महसूस करने के लिए अतीत की उन चीज़ों के बारे में न सोचने का प्रयास करें जो आपको दुखी करती हैं. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से कुछ धन प्राप्त हो सकता है. जब आप पार्टियों या अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में जाएंगे तो लोग वास्तव में आपको पसंद करेंगे और सोचेंगे कि आप मजाकिया हैं. आप आज प्यार के बारे में बहुत सोचेंगे क्योंकि आप उस व्यक्ति से मिलेंगे जिसे आप सचमुच पसंद करते हैं. बहुत सारे लोगों को शामिल करके कोई भी नई परियोजना शुरू न करना सबसे अच्छा है, लेकिन अगर आपको करना ही है, तो उन लोगों से सलाह लें जिन पर आप भरोसा करते हैं. आज आपके दिमाग के लिए शतरंज खेलना, पहेलियाँ करना या कहानियाँ लिखना जैसी कई मज़ेदार गतिविधियाँ होंगी. आप और आपका जीवनसाथी मिलकर विशेष यादें बनाएंगे.

 

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

कभी-कभी, यदि आप बहुत अधिक बहस करते हैं और दूसरों के साथ नहीं मिल पाते हैं, तो हो सकता है कि आपके पास बहुत से लोग हों जो आपको पसंद न करें. यह महत्वपूर्ण है कि किसी को आप पर बहुत अधिक नियंत्रण न करने दें और आपको क्रोधित न होने दें, क्योंकि बाद में आपको इसका पछतावा हो सकता है. आज जिस तरह से ग्रह-नक्षत्रों की चाल चल रही है, उससे आपको ऐसा लग सकता है कि आपके पास बहुत सारा पैसा है. आपको पैसा कमाने के कई मौके मिलेंगे. किसी पत्र या ईमेल से पूरे परिवार के लिए शुभ समाचार मिलेगा. आपको रोमांस को किनारे रखना पड़ सकता है क्योंकि आपके खास व्यक्ति की तबीयत ठीक नहीं है. जिन लोगों का अपना व्यवसाय है उनके लिए अच्छा दिन है. अगर आप अपनी चीज़ों को लेकर सावधान नहीं रहेंगे, तो वे खो सकती हैं या चोरी हो सकती हैं. आपके जीवनसाथी के काम में ज़्यादा व्यस्त रहने के कारण आप उदास महसूस कर सकते हैं.

 

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 6 अक्टूबर, 2023

आज का दिन सचमुच बहुत बढ़िया रहने वाला है! आप बहुत आनंद लेंगे और वास्तव में खुश होंगे. आपको अप्रत्याशित स्थानों से कुछ धन भी मिल सकता है, जिससे आप और भी खुश हो जाएंगे. आपके मित्र और परिवार वास्तव में आपका समर्थन करेंगे और आपको प्रोत्साहित करेंगे. आपकी कोई भी समस्या ठीक होगी और बहुत बड़ी नहीं होगी. कार्यक्षेत्र में आज आप सचमुच कुछ अच्छा कर सकते हैं. अपने खाली समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है ताकि आप अन्य लोगों से पीछे न रहें. आप थोड़े उदास हो सकते हैं क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको वह सहयोग नहीं देगा जो आप चाहते थे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button