टमाटर के दाम सुनकर लोगों के चेहरे हुए लाल

कवर्धा. शहर सहित आसपास के बाजार में टमाटर के दाम सुनकर लोगों को बुखार आने लगा है। टमाटर अपने रंग की तरह ही अपना फितरत दिखाने लगा है।

15-20 दिनों से टमाटर के दाम घटने के बजाय बढ़ते ₹म पर ही है। सोमवार को तो हद ही हो गई,अब तक के सर्वाधिक दाम पर कवर्धा के नवीन बाजार में टमाटर बिका है। जिसमें कुछ गुलगुले खराब होने के स्थिती में आज चुके टमाटर 180 रूपये। वहीं ठीक हालत में रहे टमाटर 200 रूपये किलो में बिका है। 0 आम आदमी की थाली से सब्जी मानों गायब सी हो गई है। जिसमें टमाटर के दाम एक तरफा बढ़े है,जो कम होने का नाम नहीं ले रही है। टमाटर प्राय सभी सब्जियों में डाला जाता है।

आलू की तरह ही टमाटर भी कॉमन सब्जी है। जिसके बिना किसी भी सब्जी का स्वाद नहीं आता है। लेकिन महंगे टमाटर के दाम ने लोगों के मुंह का स्वाद बिगाड़ दिया है। कम टमाटर के दाम कम होंगे समझ से परे है,दूसरे बड़े शहरों में तो केन्द्र सरकार 80 रूपये किलो में टमाटर बेच रही है। जिले में भी कब शुरू होगा,जिससे आम आदमी को मंहगाई से थोड़ी राहत मिल सके। कवर्धा शहर के नवीन सब्जी बाजार के सोमवार को बिके अन्य सब्जियों की बात करें तो टमाटर 180-200 रुपए, लौकी 30 रुपए., भिंडी 30 रु., कुम्हड़ा 30 रुपए, बरबट्टी 40 रु., बैगन 40 रु, मुनगा 80 रु., भाजी 10 रुपए में 4 जुड़ी मिल रहा है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button