भारत की कड़ी आपत्ति के बाद , ब्रिटेन दूतावास की सुरक्षा बढ़ी

लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर सुरक्षा के इंतजाम में कमी को लेकर भारत की कड़ी आपत्ति के बाद बुधवार को ब्रिटेन हरकत में आया. इधर, दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग के सामने सुरक्षा की दृष्टि से लगे बैरिकेड को पुलिस ने हटा दिया तो लंदन में ब्रिटिश सिख समूहों के प्रदर्शन से पहले भारतीय उच्चायोग के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई.

पिछले दिनों लंदन में भारत के दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थकों द्वारा भारतीय झंडे को गिराने की घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी स्थित ब्रिटिश दूतावास के बाहर बैरिकेड लगाए थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राहगीरों के लिए आवाजाही में बाधक बन रहे बैरिकेड को हटा हटाया गया है. ब्रिटेन के दूतावास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है.

लंदन में बैरिकेड लगाए दूसरी ओर लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर बुधवार को कुछ ब्रिटिश सिख समूहों ने प्रदर्शन किया, मगर उन्हें पहले ही रोक दिया गया. फेडरेशन ऑफ सिख ऑर्गेनाइजेशन और सिख यूथ जत्थेबंदियों ने प्रदर्शन के बैनर सोशल मीडिया पर भी प्रसारित किए. इसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर ब्रिटेन की ओर से तत्परता दिखाते हुए लंदन में भारतीय उच्चायोग के पास सुरक्षा कड़ी करते हुए बैरिकेड लगा दिए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button