UP Board: 81 परीक्षा केंद्रों की सूची ऑनलाइन जारी

UP Board: विद्यालयों को केंद्र बनाए जाने के संबंध में प्रत्यावेदन संचालकों ने दिए थे। इन प्रत्यावेदनों की जांच एसडीएम करेंगे, जबकि इन पर चयन समिति अंतिम रिपोर्ट लगाएगी।

फरवरी माह में संभावित माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा कराने के लिए बीते दिनों हाथरस जिले के 81 परीक्षा केंद्रों की ऑनलाइन सूची जारी की गई थी।

कुछ संचालकों ने परीक्षा कराने में असमर्थता जाहिर करते हुए केंद्र को निरस्त करने के लिए डीआईएएस कार्यालय में पत्र दिया है। बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की इस साल होने वाली परीक्षा में करीब 48 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। बीते दिनों माध्यमिक शिक्षा परिषद ने ऑनलाइन 81 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण करने के बाद अनंतिम सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी थी।

सूची जारी होने के बाद प्रत्यावेदन मांगे गए, जिसमें 50 से अधिक विद्यालय ऐसे थे, जिन्होंने परीक्षा केंद्र बनाए जाने के लिए प्रत्यावेदन दिया था, जबकि कुछ विद्यालय संचालक ने परीक्षा कराए जाने से हाथ खड़े कर दिए थे। केंद्रों की सूची जारी होने के इंतजार में लगातार प्रत्यावेदन देने वाले संचालक डीआईओएस कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

बोर्ड परीक्षा केंद्रों के प्रत्यावेदनों की एसडीएम द्वारा जांच की जाएगी। उसके बाद जिला कमेटी के स्तर से प्रत्यावेदनों पर विचार कर अंतिम सूची जारी करने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।-हाथरस

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button