UP Police Constable Exam 17 और 18 Feb को, निर्देश पढ़ें

Sarkari Naukri: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जो निर्देश जारी किए गए हैं, उससे जुड़ी बैठक डीएम डा.वीके सिंह, एसपी विकास कुमार की मौजूदगी में आयोजित की गई. इस मीटिंग में सुरक्षा के नजरिए ये बड़े और अहम फैसले लिए गए. राज्यभर में होने वाले इस पेपर के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सख्ती से सुरक्षा लागू करने के निर्देश दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2024 कराने के लिए तैयारयां कराई जा रही हैं. पुलिस भर्ती परीक्षा पूरी सुरक्षा के साथ आयोजित हो सके, इसके लिए भर्ती बोर्ड ने दिशा निर्देश भी जारी किए हैं. एग्जाम 17 और 18 फरवरी को आयोजित किया जाएगा. एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें, एक गलती से परीक्षा देने से चूक सकते हैं.

मेल-फीमेल कैंडिडेट्स से लिए अलग-अलग सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं, इन निर्देशों में महिला कैंडिडेट्स को खास निर्देश हैं कि वह किसी भी तरह का कोई भी आभूषण पहनकर न आएं.

-प्रश्न पत्र खोलनेकी वीडियोग्राफी करायी जायेगी.
-सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे ठीक से काम कर रहे हो, इसे सुनिश्चिन करने के आदेश भी जारी किए गए हैं.
-सभी निरीक्षकों के परिचय पत्र बने होने के लिए निर्देश हैं,
-परीक्षा केंद्र में कोई भी मोबाइल लेकर नहीं जायेगा
-कोई भी इलैक्ट्रानिक गैजेट, मैकेनिकल गैजेट परीक्षा केंद्र में नहीं ले जाने दिया जाएगा.
-एग्जाम सेंटर पर पहुंचने वाले कैंडिडेट्स के लिए एआरएम को रिजर्व में बसें चलाने के निर्देश दिए हैं.
-जिले में 35 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं.
– हर शिफ्ट में 17640 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे.

UP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 व 18 फरवरी को आयोजित होनी है, इसके लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं. परीक्षा दोनों दिन दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 10 से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट का पेपर 3 से 5 बजे तक होगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button