खास खबर

उत्तर प्रदेश : 75वें स्वतंत्रता दिवस पर जगमगाएगी राजधानी लखनऊ

लखनऊ, 28 जुलाई  देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहले की तरह एक बार फिर जगमगाएगी. जिला प्रशासन और व्यापारियों की पहल के तहत, लखनऊ के 75 से अधिक बाजारों को उत्सव के दौरान तिरंगे की रोशनी और 75,000 राष्ट्रीय झंडों से सजाया जाएगा.

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि प्रशासन स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के समारोह में समाज के सभी वर्गो के लोगों को शामिल करना चाहता है.

इस अवसर पर उन्होंने कहा, “तिरंगा सभी आवासीय और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर लगाया जाएगा. हम हजरतगंज, अमीनाबाद, आलमबाग, चारबाग, चौक और भूतनाथ सहित मुख्य बाजारों को सजाना चाहते हैं. हमने 75 बाजारों के व्यापारियों से बात की है और उन्होंने हमारे साथ सहयोग करने का वादा किया है.”

लखनऊ व्यापार मंडल के सदस्य बाजारों को सजाएंगे, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पौधरोपण और अन्य कार्यक्रम बाजार में आयोजित करेंगे, जबकि प्रशासन टूटी सड़कों और नालों की सफाई और मरम्मत सुनिश्चित करेगा.

बुधवार शाम व्यापारियों के साथ संभागायुक्त व जिलाधिकारी की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महासचिव अमरनाथ मिश्रा ने कहा, “व्यापारी 75,000 से अधिक झंडे लगाएंगे और बाजारों को तिरंगे की रोशनी से सजाएंगे. व्यापारी स्वच्छता कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित करेंगे जो बाजार को साफ रखने में हमारी मदद करते हैं. वे अनाथालयों, वृद्धाश्रम और अस्पतालों में भोजन और मिठाई भी वितरित करेंगे.”

हजरतगंज ट्रेडर्स एसोसिएशन के एक सदस्य विनोद पंजाबी ने कहा, “हजरतगंज में व्यापारियों ने एक समान साइनेज लगाने पर सहमति जताई है. बाजार को एक समान रोशनी से सजाया जाएगा.”

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा, “शहर में दो लाख से अधिक व्यापारी और आश्रित हैं और वे सभी जिला प्रशासन के साथ सहयोग करेंगे. हम एलईडी स्क्रीन लगाएंगे और कार्यक्रम में लोगों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करेंगे.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button