वैलेंटाइन डे खास: डच गुलाबों की खेती हो रही, बिक्री भी होगी धड़ल्ले से

यंगस्टर्स में वैलेंटाइन डे खास है। उनके प्यार के इस खास दिन में रंग भरने का काम करते हैं गुलाब। इसकी खुशबू इतनी ज्यादा महकती है कि उसके आगे इस एक दिन में लाखों-करोड़ों रुपए बेमानी हो जाते हैं। छत्तीसगढ़ भी इससे जुदा नहीं हैं। यहां बिखरे प्यार के रंगों को डच गुलाब की किस्म और भी सुर्ख बना रही है। प्रदेश के महासमुंद में होने वाले नीदरलैंड के डच गुलाब की खुशबू और रंगत न केवल रायपुर बल्कि पड़ोसी राज्य ओडिशा में भी बिखरी है।
दरअसल, महासमुंद के एक युवा किसान हैं, प्रशांत पटेल। पिछले 6 साल से प्रशांत ने डच गुलाबों की 2 एकड़ में खेती कर रहे हैं। मैनेजमेंट में डिप्लोमा कर चुके प्रशांत इससे पहले पुणे में पंजाब नेशनल बैंक के हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में काम करते थे। ₹80000 तक वेतन भी मिल जाता था। इसी बीच प्रशांत ने देखा कि वहां बड़े-बड़े फार्म में डच गुलाबों की खेती हो रही है और यह आय का एक बढ़िया साधन साबित हो रहा था। इसके बाद प्रशांत ने घर लौट कर डच गुलाबों की खेती शुरू की।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button