रामलला के दर्शन को चलने जा रही वंदे भारत ट्रेन

अयोध्या में भगवान राम का मंदिर जब से बना है, तब से वहां पहुंचने वाले भक्तों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है. नई ट्रेनों को भी चलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग भगवान राम के दर्शन कर सकें. अब बिहार की राजधानी पटना से अयोध्या होकर लखनऊ एक वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है. इस ट्रेन के लॉन्च होने से न सिर्फ जो भक्त अयोध्या जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं, बल्कि लखनऊ तक की यात्रा आसान हो जाएगी.

पटना से लखनऊ वाया अयोध्या होकर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत जल्द की जा सकती है. इसके लिए वंदे भारत की नई रेक भी पटना जंक्शन शनिवार को पहुंच जाएगी. सूत्रों के अनुसार, अगले हफ्ते ही पटना-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की जा सकती है. बता दें कि इस समय पटना से रांची और पटना से हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जा रहा है, जिससे लाखों यात्रियों को फायदा मिल रहा है.

पटना से लखनऊ वाया अयोध्या होकर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की बात करें तो यह आरा, बक्सर, डीडीयू, जौनपुर, अंबेडकर नगर, अयोध्या और फिर लखनऊ जाएगी. वहीं, पिछले दिनों पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन को लेकर बड़ा बदलाव किया गया था. दरअसल, इस ट्रेन का ठहराव अब जहानाबाद भी कर दिया गया है. इससे लाखों लोगों की मांगें पूरी हो गई हैं. यह ट्रेन अब जहानाबाद में दो मिनट तक रुकेगी. रांची से पटना जाते वक्त यह ट्रेन रात 9.25 पर जहानाबाद पहुंचेगी और फिर दो मिनट बाद रवाना हो जाएगी. सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button