मुख्यमंत्री हिमन्ता बिस्वा सरमा को घेरने विकास उपाध्याय असम में तैनात

डिबरूगढ़ (असम)। देश के पाँच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बीच असम में नगर निकाय चुनाव भी होने जा रहा है, जहाँ 6 मार्च को मतदान होना है। इस बीच असम के मुख्यमंत्री सरमा ने राहुल गांधी पर आपत्ति जनक टीप्पणी की थी जिसका चौतरफा विरोध हो रहा है। इसकी गंभीरता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय असम में होने जा रहे नगर निकाय चुनाव में हिमन्ता सरमा को घेरने असम पहुँच गए हैं। पार्टी हाईकमान ने पंजाब में चुनाव संपन्न होने के पश्चात् विकास उपाध्याय को असम में तैनात कर दिया है। विकास उपाध्याय असम पहुँचते ही डिबरूगढ़ में आज पार्टी नेताओं की बैठक लेकर निकाय चुनाव में कांग्रेस को कैसे जीत मिलेगी के रणनीति पर चर्चा की है।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं असम प्रभारी विकास उपाध्याय आज सुबह असम पहुँच गए हैं, जहाँ वे 6 मार्च को नगर निकाय चुनाव की होने वाले मतदान को लेकर रणनीति तैयार कर रहे हैं। ज्ञातव्य हो कि राज्य के 80 नगर निकायों में चुनाव हो रहा है और यह पहली बार है जब ईवीएम के जरिए निकाय चुनाव के लिए मतदान किए जाएँगे। जिसकी गणना विधानसभा चुनाव के ठीक पहले 9 मार्च को की जाएगी। असम के 80 नगर निकाय में 977 सीटें हैं जिनके लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। पिछले दिनों असम के मुख्यमंत्री हिमन्ता सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विरूद्ध एक चुनावी सभा में अमानवीय टीप्पणी की थी जिसे लेकर असम में भी जबरदस्त विरोध हो रहा है। इसका निश्चित तौर पर राजनैतिक फायदा पार्टी को मिले को लेकर असम के प्रभारी विकास उपाध्याय सक्रीय हो गए हैं।

विकास उपाध्याय डिबरूगढ़ में आज पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक लेकर रणनीति तैयार की है। उन्होंने कहा, नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत काफी महत्वपूर्ण होगा जिसके लिए बूथ स्तर पर तैयारी की जरूरत है। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में 254 बूथों पर मतदान होना है और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जरूरत है कि इन पूरे बूथों में अपनी तैनाती सुनिश्चित करें। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए कि वे इस चुनाव में सीधे तौर पर मुख्यमंत्री हिमन्ता सरमा को मुद्दा बनाएँ। विकास उपाध्याय ने कहा, जो नेता अपने राजनैतिक फायदे के लिए पिता-पुत्र के संबंध को लेकर सार्वजनिक मंच पर टीप्पणी करता हो असम की जनता को बताया जाना जरूरी है। उन्होंने मुख्यमंत्री के अभी तक के कार्यकाल के दौरान जनविरोधी उन कार्यों को भी जनता के बीच ले जाने की अपील की है जिसके बदौलत असम में भाजपा सरकार में वापसी करी है। विकास उपाध्याय लगातार असम के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री को चौतरफा घेरने की योजना के तहत् सक्रीय हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button