Baloda Bazar: बलौदा बाजार में हुआ हिंसक प्रदर्शन, 100 की हुई गिरफ्तारी…

Baloda Bazar । बीते सोमवार को जिले में कलेक्ट्रेट और SP ऑफिस में आगजनी की हिंसक घटना ने पूरे छत्तीसगढ़ की शांति व्यवस्था को भंग कर दिया है

Baloda Bazar । बीते सोमवार को जिले में कलेक्ट्रेट और SP ऑफिस में आगजनी की हिंसक घटना ने पूरे छत्तीसगढ़ की शांति व्यवस्था को भंग कर दिया है। हालात ऐसी बन गई की अधिकारी कर्मचारी तक को अपनी जान बचाने के लिए कार्यालय छोड़कर भागना पड़ा।

वहीं, अब प्रशासन इस मामले में एक्शन मोड पर आ चुकी है। खबर है कि आगजनी की हिंसक घटना में शामिल 100 से अधिक लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उनकी पहचान की जा रही है।

फिलहाल अभी स्थिति थोड़ी काबू में हैं, लेकिन भारी मात्रा में पुलिस बन को भी तैनात किया गया है। साथ ही छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा ने स्थानीय नेताओ और रहवासियों को शांति व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया है।

बता दें कि बलौदाबाजार (Baloda Bazar) में सोमवार को काफी उग्र प्रदर्शन हुआ। जिसमे कुछ लोगो ने तो कलेक्ट्रेट में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए उसे आग के हवाले कर दिया। करीब 300 से अधिक गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। साथ ही पुलिस बल और प्रदर्शनकारियों के बीच के झड़प में कई लोग घायल भी हो गए।

दरअसल, गिरौदपुरी में किसी ने 15 मई की देर रात में जैतखाम को नुकसान पहुंचाया दिया था। इसी का विरोध करने लोग कई दिन से प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस की ओर से जैतखाम को खंडित करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी इससे पहले ही न्यायिक जांच के निर्देश दे दिए हैं। हालांकि समाज के लोगों के ये आरोप है कि जिन्हे इस मामले पर पकड़ा गया है वे असली आरोपी नहीं हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button