राष्ट्र

उत्तरप्रदेश में चौथे चरण का मतदान शुरू, जानें किस सीट में कितनी वोटिंग

यूपी विधानसभा के चौथे चरण में आज 9 जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है। यहां सुबह 9 बजे तक 9.10% मतदान हुआ है। इनमें सबसे ज्यादा 10.62% वोट पीलीभीत में पड़े हैं। 10.45% के साथ लखीमपुर खीरी दूसरे नंबर पर है। कुछ देर पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में वोट डाला है। इसके बाद उन्होंने मीडिया से कहा- उत्तर प्रदेश में भाजपा न सिर्फ इतिहास दोहरा रही है, बल्कि इस बार हम पहले से अधिक सीटों के साथ जीत दर्ज करेंगे।

सुबह 8 बजे से पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ, बीजेपी नेता अदिति सिंह ने रायबरेली सदर और साक्षी महाराज ने उन्नाव में वोट डाला। चौथे चरण में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक 2.13 करोड़ मतदाता 624 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें 91 महिला प्रत्याशी हैं।
चौथे फेज में कांग्रेस के सामने अपना गढ़ रायबरेली बचाने की चुनौती है। वहीं, सवाल यह भी है कि क्या लखीमपुर कांड के बाद भाजपा वहां पिछला प्रदर्शन दोहरा पाएगी? अटल का लखनऊ किसका होगा? इसका फैसला भी इस चरण में होगा। बता दें कि यूपी में अब तक तीन चरणों में 172 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है।
पीलीभीत की बरखेड़ा विधानसभा के इमलिया गांव में अंडरपास का निर्माण ना होने से नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया।
उन्नाव में मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोस्ती नगर पूर्व प्रधान वीरेंद्र सिंह, बिछिया ब्लॉक प्रमुख नीरज गुप्ता, सपा नेता सोनी सिंह परिहार समेत 25 लोगों को नजरबंद किया गया।
सीतापुर के सेउता के चैनपुरवा बूथ संख्या 217, 183 और 299 पर ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ।
यूपी के पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष और हरदोई से भाजपा प्रत्याशी नितिन अग्रवाल ने हरदोई के पोलिंग बूथ पर वोट डाला।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button