‘हम केक नहीं काटते-गाना नहीं गाते’ जया बच्चन ने बताई बर्थडे सेलिब्रेशन की पारिवारिक परंपरा

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के बर्थडे को खास बनाने उनकी पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन शो पर पहुंचे थे. शो का प्रोमो कई दिनों से लोगों में इंट्रेस्ट जगा रहा था. एपिसोड में अभिषेक होस्ट के रूप में नजर आए वहीं जया बच्चन हॉट सीट पर थीं. उन्होंने बिग बी की टांग खिंचाई की, कुछ इमोशनल पल साझा किए साथ ही अपने परिवार की कुछ परंपराएं भी बताईं. इंट्रेस्टिंग बात ये है कि अभिषेक और जया की अपीयरेंस सीक्रेट रखा गया था. इस बात का पता अमिताभ बच्चन को नहीं था. अभिषेक बच्चन ने तैयारी का बीटीएस वीडियो शेयर करके बताया था कि इस एपिसोड की काफी तैयारी की गई थी.

‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ के अमिताभ बच्चन बर्थडे स्पेशल एपिसोड के कई प्रोमो पहले ही रिलीज किए जा चुके हैं. जिन्हें देख सभी को गेम शो के आज के एपिसोड के टेलिकास्ट होने का काफी समय से इंतजार था. आखिरकार आज इस एपिसोड का प्रसारण हो गया, जिसमें जया बच्चन और अभिषेक ने सेट पर पहुंचकर बिग बी को एक ऐसा सरप्राइज दिया जो उन्हें भावुक कर गया. एपिसोड की शुरुआत में अभिषेक एक डायलॉग बोलकर पीछे से आकर अमिताभ को गले लगा लेते हैं और फिर उनके साथ गेम खेलते हैं. शो के दौरान अमिताभ की उनके बच्चों और परिवार के साथ कुछ अनदेखी तस्वीरों की एक वीडियो भी प्ले की गई, जिसके अंत में ‘लव यू पा’ लिखा आया था. इन सबके बाद अभिषेक स्टेज पर अपनी मां जया बच्चन को बुलाते हैं, जिन्हें वहां देख अमिताभ बच्चन अपनी आंखों के आंसुओं को रोक नहीं पाते हैं. 

जया बच्चन ने खिलाई लापसी

कौन बनेगा करोड़पति के 11 अक्टूबर के एपिसोड में अभिषेक बच्चन और जया बच्चन की सरप्राइज एंट्री हुई थी. यह अमिताभ बच्चन का बर्थडे स्पेशल एपिसोड था. जया बच्चन ने शो में बिग बी को उत्तर प्रदेश की पॉप्युलर डिश लापसी खिलाई. साथ ही बताया कि उनके यहां ब्रेड का केक काटनी की प्रथा नहीं है. जया बच्चन बताती हैं, हमारे परिवार मं प्रथा है हम बर्थडे सॉन्ग नहीं गाते. केक नहीं काटते… हिंदुस्तानी मिठाई मिल्क केक खाते हैं.

इसके बाद एक खेल शुरू होता है, जिसमें हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन और जया बैठे नजर आते हैं. वहीं अभिषेक को अमिताभ की सीट पर बैठे देखा जाता है, तीनों कई तरह की बातें करते हैं.इस बीच जया बच्चन अमिताभ की शिकायत बेटे अभिषेक से करते हुए कहती हैं, ‘मुझे तुम्हारे पिता से कभी कोई लेटर या फिर फूल नहीं मिले.’ फिर वह अमिताभ की तरफ देखकर उनसे पूछती हैं, ‘मैंने देखा तो नहीं पर सुना है कि आप जब भी किसी के काम से या स्वभाव से प्रभावित होते हैं तो आप उनको फूल या लेटर भेजते हैं. वैसे आज तक मुझे तो कभी नहीं भेजा है. भेजते हैं?’ इस पर अमिताभ कहते हैं, ‘यह कार्यक्रम सार्वजनिक हो रहा है, यार यह तो गलत बात हो गई.’ बिग बी के कहते-कहते ही अभिषेक उन्हें टोकते हुए कहते हैं, ‘नहीं बिल्कुल नहीं. आप आइए देखिए क्या-क्या होता है.’ इन सबके बाद अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के उपलक्ष पर स्टेज पर ही केक काटा जाता है और उस वक्त सोनी टेलीविजन चैनल के सीईओ और अमिताभ बच्चन का परिवार उनके साथ मौजूद रहता है.

अभिषेक ने कविता के जरिये अपनी भावनाएं रखीं और कहा, मैं आपसे वादा करता हूं पा कि जब भी आपकी जिंदगी में कोई दुख या दर्द आएगा, आपका ये बेटा आपकी लाइफलाइन बन जाएगा. यह सुनकर अमिताभ बच्चन तो रोए साथ में अभिषेक भी भावुक हो गए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button