पहली बार विश्व कप में नहीं खेलेगी दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज

बुलावायो. दो बार की पूर्व चैंपियन वेस्टंडीज की टीम पहली बार वनडे विश्व कप में नहीं खेलेगी. शुरुआती दो बार के विजेता (1975, 79) वेस्टइंडीज को शनिवार को विश्व कप के क्वालीफायर के सपुर सिक्स में स्कॉटलैंड के हाथों 39 गेंद शेष रहते सात विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. पिछली बार टीम शुरुआती चरण में ही बाहर हो गई. टूर्नामेंट के 48 साल के इतिहास में पहली बार वेस्टइंडीज के बिना विश्व कप खेला जाएगा. विश्व कप की शुरुआत पांच अक्तूबर से भारत में होगी. आठ टीमें पहले सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं. दो जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालीफायर से पहुंचेंगी.

181 पर ढेर स्कॉटलैंड ने पहले वेस्टइंडीज को 43.5 ओवर में 181 रन पर ढेर कर दिया. जेसन होल्डर ने सर्वाधिक 45, रोमारियो शेफर्ड ने 36, ब्रेंडन किंग ने 22 और निकोलस पूरन ने 21 रन का योगदान दिया. जवाब में स्कॉटलैंड ने 43.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 185 रन बना लिए. मैथ्यू क्रॉस (74 नाबाद) और ब्रेंडन मैकमुलेन (69) ने दूसरे विकेट के लिए 125 रन जोड़कर टीम को आसान जीत दिलाई. ब्रेंडन ने तीन विकेट भी चटकाए. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button