बसों में शुरू हुई वाट्सएप आधारित क्यूआर टिकटिंग सेवा

नई दिल्ली: डीटीसी ने वाट्सएप के साथ मिलकर दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में यात्रियों के लिए वाट्सएप-आधारित क्यूआर टिकटिंग सेवा की शुरुआत कर दी है.

इस टिकटिंग सिस्टम का उद्देश्य यात्रियों के लिए आवागमन को सरल बनाना है, ताकि वे कहीं से भी आसानी से टिकट बुक कर सकें, और यह सब वाट्सएप चैट के अंदर हो जाता है.

डीटीसी राज्य में पहला बस नेटवर्क है, जिसने क्षेत्र में अपने यात्रियों के लिए वाट्सएप-आधारित टिकटिंग सिस्टम को लागू किया है.

हिंदी-इंग्लिश दोनो में उपलब्ध है सेवा

वाट्सएप की यह सेवा इंग्लिश और हिंदी में उपलब्ध होगी और यात्री क्यूआर कोड को स्कैन करके या फिर 91 8744073223 पर ‘Hi’ लिखकर इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. वर्तमान में वाट्सएप चैट सेवा डीटीसी और डीआईएमटीएस की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी और वे इस सेवा के माध्यम से सिंगल जर्नी क्यूआर टिकट बुक कर सकेंगे.

एक ही मार्ग पर बार-बार यात्रा करने वाले यात्री इस चैट में क्विक परचेज फीचर का उपयोग कर सकेंगे, जिससे चैट में अपना शुरुआती बिंदु और गंतव्य चुनने में कम समय लगेगा. वाट्सएप-आधारित टिकटिंग सिस्टम में यात्री अपने चैट विंडो में अपने पसंदीदा यूपीआइ पेमेंट सिस्टम के माध्यम से एक बार में अधिकतम छह टिकट खरीद सकते हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button