राजनीतिराष्ट्र

राहुल गांधी के साथ लाल साड़ी पहने यह महिला कौन?

8 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी में जान फूंकने और साल 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए 150 दिन की भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है. यह यात्रा 12 राज्यों से होते हुए कश्मीर में समाप्त होगी. इस दौरान कांग्रेस नेताओं के पैदल मार्च के दौरान कुछ लोग उन्हें अपना समर्थन भी दे रहे हैं. इसी कड़ी में लाल साड़ी पहनी एक महिला सोशल मीडिया में चर्चा में आ गई है. महिला ने पैदल मार्च कर रहे राहुल से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित करके अपना समर्थन दिया. साथ ही राहुल गांधी के साथ पैदल मार्च में भी हिस्सा लिया.

लाल साड़ी में दिख रही इस महिला का नाम है एम वसंतकुमारी. वसंतकुमारी पिछले 23 से ज्यादा वर्षों से बस चला रही हैं. उन्हें एशिया की पहली महिला बस चालक भी कहा जाता है. चेन्नई की रहने वाली वसंतकुमारी आज प्रदेश का जाना माना नाम है. जब उन्होंने ड्राइविंग शुरू की थी उस वक्त पैसे की तंगी उन्हें इस पेशे में ले आई. हालांकि वसंतकुमारी कहती हैं कि उन्हें ड्राइविंग का भी शौक है. पति की मजदूरी से घर का चलाना मुश्किल हुआ तो उन्होंने बस चलाने का सोचा. पहले से ही ड्राइविंग शौक था तो उन्हें इसे करने में झिझक भी नहीं हुई.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button