अवैध कारोबार पर सख्ती से भाजपा तिलमिला क्यों जाती है? : कांग्रेस

रेत माफिया के पहले हुक्का बार, ड्रग माफिया पर कार्यवाही में भी भाजपा को आपत्ति थी

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अवैध रेत उत्खनन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश देने का स्वागत करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश के बाद प्रदेश में रेत खदानों पर भर्राशाही चलानों वालों पर लगाम लगेगी। इससे राज्य के राजस्व में हो रही चोरी में भी लगाम लगेगी। रेतमाफ़िया पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सख्ती से भाजपाई बेचैन हो गई है। गैर कानूनी काम करने वालों पर जब-जब मुख्यमंत्री सख्ती करते है तब भाजपा तिलमिला क्यों जाती है? जब ड्रग माफिया पर कार्यवाही हुई थी तब भी भाजपा ने आपत्ति जताया था। जब हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाया गया कड़े कानून बनाया गया तब भी भाजपा ने विरोध किया था? अपराधियों और माफियाओं पर अंकुश लगाने उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही से भाजपा परेशान क्यों हो जाती है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने के बाद से ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेत के अवैध उत्खन्न को प्रतिबंधित करने का आदेश दिया था तथा प्रदेश की रेत खदानों को छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अधीन किया गया इससे रेत उत्खन्न से राज्य के राजस्व में बढ़ोत्तरी हुयी। दूरस्थ क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर चोरी हुये हो रहे अवैध उत्खन्न को रोकने के लिये मुख्यमंत्री आदेश का व्यापक प्रभाव होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में रेतमाफियाओं द्वारा अवैध रूप से रेत के उत्खनन और परिवहन को लेकर आ रही खबरों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने राज्य के हित में रेत माफियाओं पर सख्ती से लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं। तब भाजपा इस पर भी ओछी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने रेत उत्खनन के मामलें में जवाबदेही तय करके अपने कठोर और जनोन्मुखी शासन की नजीर प्रस्तुत किया है। किसी भी जिले से अवैध रेत उत्खनन की शिकायत मिलने पर कलेक्टर और एसपी व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे। अवैध उत्खनन पर कार्रवाई नही होने पर जिले के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी और उनके विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने अवैध उत्खनन रोकने कलेक्टर और एसपी को स्वयं मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं तो भाजपा को रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए इसका स्वागत करना चाहिए लेकिन वे रेतमाफ़िया के खिलाफ सख्ती को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संरक्षण में प्रदेश में 15 सालों से रेत माफिया, भूमाफिया, कोल माफिया, नशा माफिया जैसे तमाम तरीके के माफिया सक्रिय हो गये थे। छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद इन माफियाओं पर लगाम कसा गया है। 15 सालों तक मोटी काली कमाई करने वाले माफिया बीच-बीच में फिर सर उठाने की कोशि करते है। उनके दमन के लिये इस प्रकार के कड़े निर्देश और कार्यवाही आवश्यक है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button