सत्ता में आए तो रेलवे को पुनर्जीवित करेंगे : खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को रेलवे की स्थिति को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि उसने रेलवे के वित्त, सुरक्षा, दक्षता और सामर्थ्य को नष्ट करके उसे बर्बाद कर दिया है. उन्होने दावा किया कि उनकी पार्टी रेलवे को भारत के विकास इंजन के रूप में पुनर्जीवित करेगी.

एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार के तहत रेलवे तबाह हो गई है. ट्रेनों को केवल सेल्फ प्रमोशन के लिए उपयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी के ‘3डी सेल्फी प्वाइंट’ और ‘वंदे भारत का हरी झंडी कार्यक्रम’ भाजपा द्वारा रेलवे की पूर्ण उदासीनता, पूर्ण उपेक्षा और जानबूझकर कमजोर करने की कहानी है.

खड़गे ने दावा किया कि रेलवे अभी भी करोड़ों भारतीयों के लिए जीवन रेखा है, लेकिन मोदी सरकार ने इसके वित्त, सुरक्षा, दक्षता और सामर्थ्य को नष्ट कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि समय पर चलने वाली मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या 2012-13 में 79 प्रतिशत से घटकर 2018-19 में 69.23 प्रतिशत हो गई. भाजपा सरकार ने रेलवे में तीन लाख से अधिक रिक्तियां नहीं भरीं. कांग्रेस पार्टी रेलवे को भारत के विकास इंजन के रूप में पुनर्जीवित करेगी.

मध्य वर्ग और आकांक्षी युवाओं के लिए सदैव नायक रहेंगे मनमोहन : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तीन दशक से अधिक समय की संसदीय पारी के समापन पर मंगलवार को उनके योगदान की बात की. उन्होंने कहा कि वह सदैव मध्यवर्ग और आकांक्षी युवाओं के नायक बने रहेंगे.

मनमोहन सिंह का राज्यसभा के सदस्य के तौर पर कार्यकाल बुधवार को पूरा हो रहा है. खड़गे ने सिंह को पत्र लिखकर पार्टी एवं देश के लिए उनके योगदान को याद किया. पत्र में खड़गे ने कहा, तीन दशकों से अधिक समय तक सेवा करने के बाद एक युग का अंत हो गया. बहुत कम लोग कह सकते हैं कि उन्होंने आपसे अधिक समर्पण और अधिक निष्ठा से हमारे देश की सेवा की है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button