PM मोदी से मिलीं संदेशखाली की महिलाएं

पश्चिम बंगाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेशखाली की महिलाओं से भी मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने बारासात में एक जनसभा के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार पर ‘महिलाओं के गुनहगारों’ को बचाने की कोशिश के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि टीएमसी भी बहन बेटियों के साथ ‘अत्याचार’ कर रही है. टीएमसी के बाहुबली नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद से ही सियासत गर्मा गई है.

खबर है कि संदेशखाली की 5 महिलाओं ने पीएम मोदी से मुलाकात की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिलाओं का कहना है कि शेख शाहजहां के लोग अब भी उन्हें डरा धमका रहे हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि जब महिलाओं ने अपनी आपबीती पीएम मोदी को सुनाई, तो उनकी बातों को धैर्यपूर्वक सुना गया. सूत्रों का कहना है कि पीड़ित इस बात से भी काफी भावुक हुए कि पीएम ने उनके दर्द को समझा.

पीएम मोदी और महिलाओं के बीच यह मुलाकात नॉर्थ 24 परगना जिले के बारासात में आयोजित जनसभा के बाद हुई थी. टीएमसी नेता शाहजहां और उसके साथियों पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न और जमीन पर कब्जा करने के आरोप हैं. पुलिस ने उसे 29 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था.

पीएम मोदी ने कहा, ‘TMC सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनाहगारों को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा रही है. लेकिन पहले हाइकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को झटका लगा है.’ हाल ही में कलकत्ता हाईकोर्ट ने शेख की कस्टडी CBI को सौंपने के आदेश दिए थे. इसके खिलाफ ममता बनर्जी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.

पीएम ने कहा, ‘लेकिन इसी धरती पर TMC के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है. संदेशखाली जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा. लेकिन यहां की TMC सरकार को, आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता.’

उन्होंने कहा, ‘गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ TMC के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं. लेकिन TMC सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, बांग्ला बहन-बेटियों पर भरोसा नहीं है.’ पीएम मोदी का कहना है, ‘तुष्टिकरण और टोलाबाजों के दबाव में काम करने वाली TMC सरकार कभी भी बहन बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती.’

टीएमसी सरकार को हटाने की अपील

पीएम मोदी ने टीएमसी सरकार को ग्रहण करार दिया है. उन्होंने कहा कि बंगाल पर TMC नाम का ग्रहण लगा हुआ है. वो इस राज्य के विकास को आगे नहीं बढ़ने दे रहा. भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में 35 सीटों का लक्ष्य रखा है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button