अब जनरल डिब्बों में जनरल टिकट लेकर कर सकेंगे सफर

Now you can travel in general coaches by taking general ticket

अगर आप भी ट्रेनों में general coaches में जनरल टिकट से यात्रा करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. 30 जून के बाद कोरोना काल में मई 2020 से बंद मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट (Unreserved Ticket) की सुविधा बहाल है. भारतीय रेलवे (Indian railway) 30 जून के बाद फरीदाबाद-पलवल सेक्शन के दिल्ली डिवीजन समेत फिरोजपुर मुरादाबाद, लखनऊ व अंबाला कैंट से चलने वाली 256 मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्री जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे. रेलवे बोर्ड ने इसके लिए मंजूरी दे दी है. 30 जून के बाद सभी ट्रेनों में general coaches लगा दिए जाएंगे. कुछ ट्रेनों में यह सुविधा अप्रैल से ही शुरू हो जाएगी.

general coaches

रेलवे बोर्ड ने उत्तर रेलवे के सभी पांच डिवीजनों को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है. यह सुविधा फरीदाबा-पलवल सेक्शन की तीन दर्ज से अधिक ट्रेनों में लागू होगी. बता दें कि रेलवे ने कोरोना काल में मई 2020 में स्पेशल ट्रेनों चलाने की शुरुआत की थी. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सिर्फ रिजर्वेशन से ही यात्रा करने की अनुमति दी गई थी. अब 25 महीने बाद फिर से पहले जैसी सुविधा यात्रियों को मिलने लगेगी.

ताजा खबरों के लिए फॉलो करें- https://www.aamaadmi.in/

Follow us on-https://www.facebook.com/aamaadmipatrika

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button