CG Crime

पारधी गिरोह के 7 सदस्य अरेस्ट, वारदात करने के तरीके से आप भी रह जाएंगे हैरान

दुर्ग पुलिस की बड़ी सफलता

दुर्ग पुलिस ने पारधी गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। यह गिरोह पूरे जिले में सक्रिय था और चोरी व सेंधमारी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। पुलिस को अंडा थाना क्षेत्र स्थित मेडिकल स्टोर में हुई सेंधमारी के बाद आरोपियों की लीड मिली थी। पुलिस ने आरोपियों के पास 26 मोबाइल, 4 बाइक और 4 साइकिल सहित लगभग 4 लाख का माल जप्त किया है।
एएसपी ग्रामीण अनंत कुमार ने बताया कि 9 दिसंबर 2021 की रात अंडा थाना अंतर्गत अटल चौक स्थित अमित मेडिकल स्टोर में रोहित पारधी (23 साल) ने सेंधमारी करके 8 हजार रुपए की चोरी की थी। इस दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा था, जिसमें उसकी पूरी हरकत कैद हो गई। अगली सुबह मेडिकल स्टोर संचालक की शिकायत पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो उन्हें रोहित का चेहरा तो नहीं दिखा, लेकिन उसकी जैकेट और स्कार्फ के आधार पर उसकी जांच की गई।
जांच के दौरान उन्हें पता चला कि यह पारधी गिरोह का काम है। पुलिस जांच कर ही रही थी कि मंगलवार को उतई टीआई नवी मोनिका पांडेय ने पारधी गिरोह का एक आरोपी को चोरी का मोबाइल बेचते हुए गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उस आरोपी की निशानदेही पर उसके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में इन लोगों ने अपने दूसरे गिरोह के बारे में जानकारी दी।
उतई टीआई ने बाइक व मोबाइल चोर गिरोह के सरगना कैलाश पारधी सहित उसके साथी किशन पारधी, रमेश पारधी, राजेश पारधी को गिरफ्तार किया। वहीं पारधी मोहल्ले से सेंधमारी करने वाले मास्टरमाइंड गिरोह के सरगना रोहित पारधी सहित उसके साथी नन्द किशोर पारधी और अश्वनी पारधी को गिरफ्तार किया। इस तरह पुलिस ने पारधी गिरोह के कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई।
पुलिस के मुताबिक घरों व दुकानों में चोरी करने वाले पारधी गिरोह के सदस्य रोहित पारधी व उसके साथी चोरी में काफी एक्सपर्ट हैं। उन्होंने उतई के ढोर गांव में एक में चोरी की थी। घर के अंदर महिला सो रही थी। इन्होंने इतनी सफाई महिला के गले से सोने का हार चोरी किया कि उसे पता ही नहीं चला और वह सोती रह गई। इसी तरह इसी गिरोह ने अंडा थाना क्षेत्र में एक मेडिकल दुकान में सेंधमारी की। पेचकस की मदद से दराज को खोला और उसमें रखे 8000 रुपए पार कर दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!