नलों से पंप लगाकर पानी खींचने वालों की खैर नहीं, छापेमारी के लिए जोनवार दस्ता तैयारी, पकड़े जाने पर जुर्म

गर्मी के मौसम में रायपुर के लोगों को पानी की समस्या से जूझना ना पड़े इसे लेकर निगम अभी से सख्त हो चुकी है। लगातार नल से पंप लगाकर पानी खीचने वालों की शिकायत मिलने के बाद निगम के जलकार्य विभाग के भारसाधक सदस्य सतनाम सिंह पनाग ने नगर निगम के जल कार्य विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने सभी पहलुओं पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिन क्षेत्रों के घरों में नल की धार कम पाए जाने की शिकायत मिलने पर उस इलाके के सभी घरों में छापामारी कर यह जांच किया जाएगा कि कही टुल्लू पंप से पानी तो नहीं खींचा जा रहा है।
यही नहीं शत प्रतिशत नागरिकों को भरपूर पानी देने के लिए अब पानी के पाइपलाइनों की भी निगरानी की जाएगी। पंप से पानी चोरी करते पाए जाने पर पंप की जब्ती के साथ ही पानी चोरी करने का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।नलों में पंप लगाकर पानी खींचने शिकायतों पर वे नाराज होने के साथ ही चिंतित भी दिखे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग पानी का बहुत दुरुपयोग करते हैं। यहां तक कि वाहनों के साथ सड़कों और पेड़-पौधों की भी बेवजह धोते हुए दिखाई देते हैं। यह पानी का व्यर्थ अपव्यय है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button