राष्ट्र

आखिरकार पकड़ा गया अमृतपाल, पंजाब के मोगा से हुआ गिरफ्तार

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को आज मोगा जिले में गिरफ्तार करने के बाद उसे डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया है. अमृतपाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसपर एनएसए भी लगा दिया गया है. पंजाब पुलिस और इंटेलिजेंस ब्यूरो की संयुक्त कार्रवाई में अमृतपाल गिरफ्तार हुआ है. अमृतपाल बीते कई दिनों से फरार चल रहा था. पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां लगातार उसकी खोज में जुटी हुई थीं. अमृतपाल को पकड़ने के लिए देशभर में नेपाल बॉर्डर तक ऑपरेशन चलाए गए थे. वहीं पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर अमृतपाल सिंह के गिरफ्तार होने की जानकारी दी.

सरेंडर के पहले उसने मोगा गुरुद्वारे में माथा टेका था. उसकी गिरफ्तारी को लेकर गुरुद्वारे के ग्रंथी ने बड़ी जानकारी दी है. मोगा गुरुद्वारे के ग्रंथी ने बताया कि अमृतपाल रात को यहां आया था. खुद कह रहा था कि गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दूंगा. उसने ठीक 7 बजे गिरफ्तारी दी है. ग्रंथी ने दावा किया कि किसी के दबाव में गिरफ्तारी नहीं दी है.

अमृतपाल पर NSA के तहत केस दर्ज है. वह पिछले 36 दिन से फरार था. उसने 23 फरवरी को अपने एक समर्थक की रिहाई के लिए पंजाब के अजनाला थाने पर हमला किया था. 18 मार्च को पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी की थी, लेकिन वह फरार हो गया था.

इस बार रोडे गांव के गुरुद्वारे में अमृतपाल की मौजूदगी की सूचना मिलने पर अमृतसर के SSP सतिंदर सिंह और पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस के IG रविवार सुबह ही गांव रोडे के गुरूद्वारे में पहुंच गए थे. सादी वर्दी में पहुंची पुलिस टीम ने अल सुबह ही अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button