फारेस्ट की बड़ी कार्यवाही, तीन फर्नीचर मार्ट में दबिश, लाखों का माल जब्त

बीजापुर, मद्देड, भोपालपटनम के वन विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह नगर के तीन फर्नीचर मार्ट पर कार्रवाई करते हुए लाखों का माल जप्त किया गया है। बताया जा रहा है कि नगर में अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। सदानंदम फर्नीचर मार्ट,कावरे फर्नीचर व निस्टूरी फर्नीचर मार्ट पर कार्रवाई हुई है। तीनो मार्ट पर लाखों का सागौन, आरा मशीन कटिंग मशीन सहित लट्टे जप्त किए गए है। यह कार्रवाई देर रात तक जारी रही।
फर्नीचर मार्ट के आसपास घरों में बेशकीमती सागौन को छुपा रखा है। तालाब किनारे, भूसा, गाए के चारे के अंदर व ज़मीन में टैंक बनाकर सागौन की लकड़ियों को छुपा रखा है। बताया जा रहा है कि एक-एक फर्नीचर मार्ट में 10 लाख के ऊपर माल जप्त होने की संभावना है। फर्नीचर मार्ट में अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। बीजापुर डीएफओ अशोल पटेल ने बफर का चार्ज लेते ही 72 घण्टे के भीतर भोपालपटनम वन क्षेत्र में सबसे बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। कार्रवाई में बीजापुर के तीन एसडीओ समेत वन विभाग के 50 से अधिक कर्मचारी लगे हुए है। देर रात तक जप्ती का सामान की गिनती जारी रही,डीएफओ अशोक पटेल सहित 50 से ज्यादा कर्मचारियों की जम्बो टीम ने कार्यवाही को अंजाम दिया।

बच्चे ने खोला अवैध ठीकनो का राज
बाजार पारा स्थित निस्टूरी फर्नीचर मार्ट पर कार्यवाही में मोहल्ले के एक बच्चे ने डीएफओ को अवैध ठीकनो का राज बताया है। तालाब किनारे भूसे में रखे सागौन की लकड़ियों को दिखाया है। जब भूसा निकाल कर देखा गया तो लकड़ियों से भरा जखीरा मिला। बेशकीमती लकड़ियों का ढेर लगाकर ऊपर से भूसा डाल रखे थे।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button