स्मार्ट सिटी अधिकारियों पर नाराज हुए बृजमोहन-सुनील

रायपुर। भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व स्थानीय सांसद सुनील सोनी ने आज स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्यों का स्थल निरीक्षण किया। स्थल निरीक्षण के दौरान जन प्रतिनिधियों ने कई स्थानों पर अधिकारियों की भर्राशाही, बेवजह कार्यो व अनियमित निर्माण पर तीखी नाराजगी व्यक्त की।

श्री अग्रवाल ने निरीक्षण के दौरान कहा कि गाँधी मैदान हमारी धरोहर है, गाँधी जी की स्मृतियाँ जुड़ी हुई हैं। सड़क चौड़ीकरण के नाम पर गाँधी जी की स्मृति को ही समाप्त करना, गाँधी मैदान को समाप्त करना किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मैदान के सामने स्थित काम्प्लेक्स की ओर बेतरतीब बनाई जा रहे फुटपाथ को तुरंत तोड़ने कहा व नगर निगम के सामने रोटरी / चौक निर्माण नहीं करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जब पूरे शहर में चौक/रोटरी हटाई जा रही है ऐसी स्थिति में वहाँ पर स्मार्ट सिटी के द्वारा रोटरी बनाने की जिद्द क्यों?

जन प्रतिनिधियों ने सप्रे स्कूल में स्मार्ट सिटी से चल रहे निर्माण व सड़क निर्माण का अवलोकन किया व सड़क निर्माण और उसकी चौड़ाई को लेकर गंभीर नाराजगी व्यक्त की कहा कि 2 हजार से ज्यादा छात्राएं कहां इतनी पतली सड़क से निकल पाएंगी व कहा कि दुर्गा मंदिर के बाजू व नेहरू नगर की तरफ की सड़क को बंद किए जाने से हजारों छात्राओं का आवागमन दुर्गम हो गया है। दानी स्कूल डिग्री गर्ल्स कालेज व 4 कन्या छात्रावास की छात्राओं को गंभीर यातायात की समस्या से जूझना पड़ रहा है। एक मात्र रास्ता कालीबाड़ी चौक हमेशा जाम व असमाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है। उन्होंने कहा कि एक महीने में किसी भी हालत में यह सड़क चालू हो जानी चाहिए।

दानी स्कूल में जन प्रतिनिधि ने कहा कि बूढ़ा तालाब की ओर पहले यहाँ द्वार हुआ करता था। उसे बंद कर दिया गया है उसे फिर से चालू किया जाए साथ ही दुर्गा मंदिर के बाजू में नेहरू नगर की तरफ जाने वाली दानी स्कूल की पुरानी सड़क को फिर से बहाल किया जाए। श्री अग्रवाल ने कहा कि धरना स्थल के कारण ट्रफिक जाम हो जाता है अगर इस सड़क को पूर्व की भांति निकाल दिया जाता है, तो धरना स्थल के कारण लगने वाला जाम नहीं लगेगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पुरानी योजना के अनुसार सारा निर्माण राइट साइड में किया जाए और लेफ्ट साइड की सड़क को बहाल किया जाए ताकि दानी स्कूल एवं डिग्री गर्ल्स कालेज व छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राओं को फिर से पूर्व की भांति आने-जाने की सुविधा मिल सके।

महराजबंध तालाब पर जनप्रतिनिधियों ने वहां पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने को कहा और गंदे पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण के साथ महाराजबंध तालाब के चारों ओर परिक्रमा पथ बनाए जाने के निर्देश दिए। स्थानीय सांसद सुनील सोनी ने निरीक्षण के दौरान मीडिया में कहा कि हमने कई स्मार्ट सिटी देखी है उसमें स्मार्ट रोड में सारी सुविधाएं अंडरग्राउंड होती है लेकिन रायपुर शहर में तो पैसों का दुरुपयोग दिख रहा है। वहीं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह सरकार कंगाल हो गई है लेकिन स्मार्ट सिटी के फंड का दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। बार-बार एक ही स्थान पर तोड़-फोड़ कर निर्माण कर पैसों को कमीशन के लिए खर्च किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद की कि अधिकारी हमारे सुझावों पर अमल करेंगे, अपव्यय खत्म होगा और स्मार्ट सिटी के पैसे का सदुपयोग होगा।
आज के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी के अधिकारी, राजस्व अधिकारी, वन एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों में निगम की नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे, उप नेता मनोज वर्मा, पार्षद मृत्युंजय दुबे, श्रीमती सीमा कंदोई, श्रीमती सरिता वर्मा, प्रवीण देवड़ा, सालिक सिंह ठाकुर, सुनील शर्मा, भूपेंद्र डागा, राजू बिरनानी, विशाल भूरा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button