IND vs PAK: वर्ल्ड कप में फिर से हो सकता है भारत-पाकिस्तान का मुकाबला ?, जानें इसका पूरा समीकरण

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के हाईवोल्टेज मैच को अभी बीते सिर्फ दो ही दिन हुए और क्रिकेट फैंस ने तो इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच अगले मैच

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के हाईवोल्टेज मैच को अभी बीते सिर्फ दो ही दिन हुए और क्रिकेट फैंस ने तो इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच अगले मैच का मेनू भी सर्च करना शुरू कर दिया है।

लगातार दो मैच हार के बाद पाकिस्‍तान की भिड़ंत आज 11 जून को कनाडा से है। फिर पाकिस्‍तान की टीम अपना अंतिम ग्रुप चरण का मुकाबला 16 जून को आयरलैंड से खेलने वाली है।

अब आखिर ये सवाल उठता है कि क्‍या भारत और पाकिस्‍तान की भिड़ंत अभी भी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में हो सकती है? तो आइए हम आपको बताते है की किस स्थिति में दोनो टीमें फिर से टकरा सकती हैं…

सुपर-8 में IND vs PAK की भिड़ंत नहीं होगी

भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए में हैं।ऐसे में दोनों टीमों का इस चरण में मुकाबला हो चुका है, जिसमें भारत ने जीत हासिल की है। इस टूर्नामेंट के फॉर्मेट के मुताबिक, सभी चारों ग्रुप में से शीर्ष की 2 टीमें सुपर-8 राउंड के लिए क्‍वालीफाई कर पाएंगी।

सभी टीमें सुपर-8 में 3-3 मैच खेलने वाली है, लेकिन इस बार उनका मैच अपने ग्रुप की टीम से नहीं होगा। मतलब यह बात साफ है कि पाकिस्‍तान सुपर-8 में यदि पहुंच भी जायेगा तब भी मुकाबला इस स्‍टेज पर भारत से नही होगा।

सेमीफाइनल या फाइनल में हो सकता है IND vs PAK में घमासान

अगर सुपर-8 से सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान और भारत प्रवेश कर जाती है तो यहां या फिर फाइनल में वे भीड़ सकते है।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का दोनो सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को होगा। वहीं, फाइनल मैच 29 जून को होगा। इस प्रकार भारत और पाकिस्तान इस टूर्नामेंट फिर से भिड़ सकते हैं। बशर्ते यही है की दोनों ही टीम सुपर-8 स्टेज से और आगे बढ़ें।

पाकिस्‍तान कैसे पहुंचेगा सुपर-8 में

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के ग्रुप-ए की पॉइंट्स टेबल पर नजर डाले तो फिलहाल दो मैच जीतकर भारत टॉप पर बना हुआ है। वहीं, शुरुआती अपने दोनों ही मैच हारकर पाकिस्तान चौथे स्‍थान पर काबिज है।

पाकिस्‍तान की टीम यदि अपने अगले दो मैच को बड़े अंतर से जीत ले और फिर यूएसए अपने अगले दोनों मैच को बड़े अंतर से हार जाए तभी ये करिश्‍मा सुपर-8 में पाकिस्‍तान को पहुंचा सकता है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button