राम वन गमन पथ का लोकार्पण 10 को सीएम करेंगे

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राम वन गमन पथ से जुड़े ऐतिहासिक, पुरातात्विक एवं धार्मिक महत्व के स्थलों को सुव्यवस्थित और पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए राम वन गमन परिपथ परियोजना तैयार की गई है। इसके तहत प्रथम चरण में 75 स्थानों का चिन्हांकन कर 9 प्रमुख स्थलों को विकसित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगामी 10 अप्रैल को जांजगीर जिले के शिवरीनारायण प्रवास के दौरान वहां राम वन गमन परिपथ के अंतर्गत निर्मित विभिन्न कार्यों का लोकार्पण करेंगे।
राम वन गमन परिपथ के तहत शिवरीनारायण में निर्माणाधीन विभिन्न विकास कार्यों का जायजा आज संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी. ने लिया। उन्होंने इस संबंध में जिला कलेक्टर और निर्माण कार्यों से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली और निर्माणाधीन कार्यों को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्री अन्बलगन ने शिवरीनारायण में रामायण मंडलियों के राज्य स्तरीय मानस गायन प्रतियोगिता की रूपरेखा तैयार करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। बैठक की अध्यक्षता महंत राम सुंदर दास ने की। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए देश-प्रदेश के प्रतिष्ठित कलाकार भी शामिल होंगे। इस अवसर पर आयोजन स्थल पर बैठक, पंडाल, पेयजल, पार्किंग आदि की बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button