कांग्रेस दिल्ली से पार्टी का घर-घर जाकर गारंटी अभियान शुरू किया

 

नई दिल्ली . राजधानी के घोंडा विधानसभा इलाके के उस्मानपुर कैथवाड़ा से बुधवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव प्रचार शुरू किया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घर-घर जाकर लोगों को कांग्रेस का गारंटी कार्ड बांटा, जिसमें देशवासियों को 25 न्याय की गारंटी दी गई हैं. उन्होंने दावा किया कि हम सभी न्याय गारंटी पूरी करेंगे.

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता गारंटी कार्ड को दिल्ली के हर घर में वितरित करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कांग्रेस सत्ता में आने पर वादे पूरे करेगी. कांग्रेस सरकार ने गरीबों, जरूरतमंदों और मजदूरों सहित सभी के हित के लिए काम किया है. लोकसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस गारंटी कार्ड के अंतर्गत मनरेगा, शिक्षा, आरटीआई और फूड सिक्योरिटी एक्ट की तरह देश की 95 प्रतिशत जनसंख्या के हितों और अधिकारों की रक्षा करेगी.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जिन गांरटी की बात करते हैं, उन्हें पूरा नहीं किया. 2 करोड़ रोजगार, कालाधन समेत काई भी वादा पूरा नहीं किया.

नारी न्याय होगा

खड़गे ने कहा कि नारी न्याय में महालक्ष्मी के तहत प्रत्येक गरीब परिवार की महिला मुखिया को प्रतिवर्ष एक लाख रुपये, आधी आबादी पूरा हक में नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण, आंगनबाड़ी वर्कर्स को पर्याप्त वेतन व सरकारी योगदान दोगुना करेंगे.

कांग्रेस लड़ रही 95 जनसंख्या की लड़ाई

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों, मजबूरों, वंचितों और मजदूरों के हितों की लड़ाई लड़ी है. उनके नेता राहुल गांधी संसद से सड़क तक देश की 95 प्रतिशत जनसंख्या के अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button