भारतीय रेलवे स्थानीय लोगों में लगाएगी एलईडी टीवी, हावड़ा में पहली ट्रेन का उद्घाटन

भारतीय रेलवे का पूर्व रेलवे हावड़ा लोकल ट्रेनों में एलईडी टीवी लगाने जा रहा है। अब रेल यात्रियों के लिए उन यात्रा ब्लूज़ को हराना आसान होगा। पूर्व रेलवे के सूत्रों के अनुसार, एलईडी टीवी स्क्रीन से लैस ईएमयू लोकल की पहली यात्रा का उद्घाटन आज सुबह 11:15 बजे हावड़ा के डीआरएम मनीष जैन द्वारा हावड़ा स्टेशन के पुराने परिसर के प्लेटफार्म नंबर आठ से किया गया।

एलईडी टीवी पर मनोरंजन कार्यक्रम उपलब्ध होंगे और रेलवे के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी भी उपलब्ध होगी। इस नए प्रोजेक्ट के लॉन्च के मौके पर हावड़ा स्टेशन पर एक समारोह का भी आयोजन किया गया था। उद्घाटन के बाद जैन ने कहा कि एक निजी कंपनी के साथ समझौता हुआ था।

कंपनी ट्रेनों में एलसीडी टीवी लगाएगी, जो न केवल यात्रियों का मनोरंजन करेगी बल्कि रेलवे और केंद्र सरकार के कार्यक्रमों को दिखाने के साथ-साथ लोगों को विज्ञापन देने की अनुमति देगी। मुंबई और मैसूर में इसकी शुरुआत हो चुकी है। यह पूर्वी Railway.It में पहली बार मनोरंजन और जानकारी के लिए सिर्फ एक माध्यम है। इसमें केवल स्वस्थ और अच्छे कार्यक्रम चलेंगे उन्होंने कहा कि प्रत्येक रेक के प्रत्येक कमरे में 4 टीवी लगाए जाएंगे। जैन ने कहा, पूर्व रेलवे की 50 लोकल ट्रेनों में 2,400 एलसीडी लगाए जाएंगे

Related Articles

Back to top button