राष्ट्र

श्रीनगर में जी20 बैठक से पहले जैश आतंकी गिरफ्तार            

श्रीनगर . जम्मू-कश्मीर में जी20 बैठक से पहले रविवार को एनआईए ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. वह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की गतिविधियों के बारे में गुप्त सूचना पाकिस्तान भेज रहा था. इसके बाद कश्मीर में सतर्कता बढ़ा दी गई है.

केंद्रीय एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि भारत को अस्थिर करने के लिए सीमा पार से आतंकवादी संगठन साजिश रच रहे हैं. कुपवाड़ा निवासी मोहम्मद उबैद मलिक पाकिस्तान स्थित जैश के एक कमांडर से संपर्क में था. जांच से पता चला है कि वह पाकिस्तान स्थित कमांडर को गुप्त सूचनाएं, खासकर सैनिकों और सुरक्षाबलों की आवाजाही के बारे में बता रहा था. उसके पास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए. एजेंसी ने पाकिस्तान में स्थित अपने कमांडरों के निर्देश पर विभिन्न आतंकी संगठनों के कैडर द्वारा रची गई साजिशों का पता लगाने के लिए पिछले साल 21 जून को आतंकी साजिश का मामला दर्ज किया था. केस में नशीले पदार्थों, नकदी, विस्फोटक और विस्फोटक संग्रह-वितरण शामिल है.

शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने, आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने और सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के उद्देश्य से इस तरह की साजिशें भौतिक व वर्चुएल दोनों तरीकों से रची जा रही हैं. मामले में आगे की जांच जारी है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button