वकीलों ने राजस्व न्यायालय का काम किया बंद, राज्यपाल से बोले-यहां करप्शन फैला, इसे रोकिए

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार को दिनभर राजस्व न्यायालय में वकीलों ने कोई काम नहीं किया। काम बंद करके वकील सड़कों पर उतरकर जमकर नारेबाजी किया। भ्रष्टाचार के खिलाफ इन वकीलों में काफी गुस्सा नजर आया। सभी ने राजभवन तक पैदल मार्च निकाला। वहां सभी वकीलों ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की।

इस विरोध प्रदर्शन और काम बंद किए जाने के बारे में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष आशीष सोनी ने बताया कि कुछ दिन पहले रायगढ़ के राजस्व न्यायालय में तहसीलदार और वकीलों के बीच हुई मारपीट की वजह से हम अधिवक्ताओं का समर्थन कर रहे हैं। राजस्व न्यायालय में कई तरह के भ्रष्टाचार फैले हुए हैं, जिसकी वजह से वहां आम लोगों को भी दिक्कत आती है।

आशीष सोनी ने आगे कहा कि इन तमाम मामलों की जानकारी राज्यपाल को दे दी गई है। साथ ही साथ एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग भी की गई है। राज्यपाल से तहसील कार्यालय और राजस्व अदालतों में फैले भ्रष्टाचार और अनियमितता को दूर करने की मांग भी की गई है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button