रायपुर: प्रथम चरण मतदान संपन्न कराने 295 कर्मचारियों का मतदान दल गढ़चिरौली रवाना

रायपुर/ गढ़चिरौली: सूबे में 19 अप्रैल को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान संपन्न कराने के लिये चुनाव कर्मचारियों को ले जाने की प्रक्रिया शुरू मंगलवार को हेलीकॉप्टरों से शुरू कर दी गई है।छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमावर्ती नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में लोकसभा चुनाव से महज तीन दिन पहले अधिकारियों ने मंगलवार को जिले के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर पहुंचाने की शुरूआत करते हुए 295 चुनाव कर्मचारियों को ड्यूटी स्थान तक पहुंचाया गया।

Aamaadmi Patrika

पुलिस कप्तान नीलोत्पल ने बताया कि चुनाव कर्मचारियों के दलों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों और अन्य उपकरणों के साथ गढ़चिरौली के विभिन्न स्थानों पर ले जाया जा रहा है। अधिकारियों ने भारतीय वायु सेना और सेना के हेलीकॉप्टरों की मदद से गढ़चिरौली के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर 68 बूथों के 295 मतदान कर्मियों को ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि गढ़चिरौली-चिमूर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद अशोक नेते का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. नामदेव किरसन से होगा। निर्वाचन क्षेत्र में 16,12,930 मतदाता हैं, जिनमें 8,11,836 पुरुष, 8,010,82 महिलाएं और 12 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button