पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल की पत्नी सरिता अग्रवाल ने किया बालिका विकास सहायतार्थ प्रदर्शनी का उद्घाटन

रायपुर. पुजारी पार्क, मानस भवन रायपुर में, बालिका विकास सहायतार्थ प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन लायंस क्लब रायपुर शिखर के द्वारा किया गया. प्रदर्शनी का उद्घाटन सरिता अग्रवाल पत्नी पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल जी के द्वारा किया गया. इस मौके पर श्री अग्रवाल ने बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के संबंध में अपनी बात रखी.

 इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि वे पिछले चालीस सालों से लायंस, रोट्रीस और अन्य क्लबों के कार्यक्रमों में शामिल होते रहे हैं. उन्होंने बताया कि लायंस क्लब के वे सदस्य रहे हैं. बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा कि आज सबसे ज्यादा जरूरत ये है कि हम क्या-क्या काम करते हैं. हम कुछ ऐसा काम करें जो बाकी लोग नहीं करते हैं . आजकल होता क्या कि जिस काम को सब लोग करते हैं वही काम हम भी करते हैं. आप किसी एक बस्ती को गोद लीजिये और उस बस्ती की बच्चियों को पढ़ाइए, कम्प्यूटर सिखाइए, सिलाई सिखाइए. उनके पोषण का ध्यान रखिए, कुपोषण का इलाज करिए. उस एक बस्ती को आप खुद बता पाएंगे कि इस बस्ती में हमने बदलाव किया है.

 श्री अग्रवाल जी ने आगे कहा कि मैं कई बार लायंस रोटरी के क्लब में बोलता हूँ कि आप लोग  कि आप लोग पिकनिक मनाने मत जाइए,वहां पर हवाबाजी मत करिए. एक बस्ती में, वहां कि बच्चियों के जीवन में सुधार में करिए, वहां लायंस क्लब का बोर्ड लगाइए. अगर उस बस्ती पर हमने साल में एक लाख रुपए भी खर्च कर दिया,तो वो बस्ती अपडेट हो जाएगी. उसके लिए आपको सब लोग सहयोग करेंगे. उन्होंने खुद आवश्यकता पड़ने पर सहयोग की बात कही. श्री बृजमोहन अग्रवाल जी ने तीन मुख्य कामों के बारे में बताया. पहला आर्थिक रूप से कमजोर बच्चियों की पढ़ाई. दूसरा आर्थिक रूप से कमजोर बच्चियों का इलाज और तीसरा आर्थिक रूप से कमजोर बच्चियों की शादी. उन्होंने कहा कि ये तीन काम अगर हम समाज के लिए करेंगे. तो वो बहुत ही अच्छा कदम होगा और उससे समाज अपग्रेड होगा.

इस कार्यक्रम के अवसर पर  सरोज पांडे, सोनाली, आशा बारेवाल, उषा शर्मा, संगीता गोंधर, राधा वर्मा, मीनाक्षी भार्गव,  निर्मला सिंघानिया, आरती पांडे एवं क्लब के अन्य सदस्य उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button