राष्ट्र

भारत में दूसरा और दिल्ली में खुला Apple का पहला स्टोर खुला

नई दिल्ली . दुनिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल का राजधानी दिल्ली में पहला स्टोर खुल गया. इस मौके पर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) टिम कुक ने ग्राहकों का स्वागत किया. दिल्ली में एप्पल का स्टोर साकेत के सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में खुला है. स्टोर खुलने से पहले ही सैकड़ों लोग पहुंचे थे. टिम ने इस मौके पर सभी ग्राहकों का अभिवादन किया.

एप्पल साकेत नाम के इस स्टोर का डिजाइन दिल्ली के पुराने दरवाजों से प्रेरित है. हालांकि आकार में यह मुंबई के स्टोर से छोटा है. मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स कारोबारी जिले के एक मॉल में एप्पल का स्टोर मंगलवार को खुला था. सूत्रों ने बताया कि एप्पल साकेत स्टोर आकार में मुंबई के स्टोर का आधा है. साकेत स्टोर में कंपनी की रिटेल टीम में 70 से अधिक सदस्य हैं जो देश के 18 राज्यों से हैं और अलग-अलग भाषाएं बोल सकते हैं.

Mumbai: Apple CEO Tim Cook welcomes people at the opening of India’s first Apple retail store at BKC, in Mumbai, Tuesday, April 18, 2023. (PTI Photo/Shashank Parade)(PTI04_18_2023_000037B)

मुंबई के स्टोर से तुलना करें तो दिल्ली का स्टोर काफी छोटा है. इसमें एप्पल के सभी प्रोडक्ट्स शोकेस हैं और उपभोक्ता इन्हें एक्सपीरियंस कर सकते हैं. Apple BKC की तरह ही इसमें भी कई सेवाएं ऑफर की जाएंगी. एप्पल साकेत स्टोर में कुल 70 मेंबर्स का स्टाफ काम करेगा. ये मेंबर्स 18 विभिन्न राज्यों से है. पूरी टीम में मेंबर्स कुल 15 अलग-अलग भाषाओं का ज्ञान रखते हैं. कुल मेंबर्स में से 50 प्रतिशत महिलाएं हैं.

साकेत स्टोर में क्या मिलेगा?

एप्पल साकेत में उपभोक्ताओं को पर्सनल और इंटिमेट एक्सपीरियंस मिलेगा. स्टोर को खासतौर से ओक टेबल्स से स्टोर के फ्रंट में डिजाइन क्या गया है. स्टोर में आईफोन्स, मैकबुक, एप्पल एक्सेसरीज, एप्पल म्यूजिक, एप्पल आर्केड और एप्पल टीवी के लिए अलग-अलग सेक्शंस दिए गए है. स्टोर में भारत में उपलब्ध सभी प्रोडक्ट शोकेस रहेंगे. विज़िटर्स प्रोडक्ट्स को स्टोर में एक्सपीरियंस भी कर पाएंगे और खरीद भी पाएंगे.

इसी के साथ, एप्पल साकेत में जीनियस बार भी है जहां उपभोक्ता स्टोर स्टाफ से सलाह ले सकते हैं. स्टोर में पिकअप जोन भी बनाया गया है जहां से खरीददार कोई भी एप्पल प्रोडक्ट ऑनलाइन खरीद कर, स्टोर से पिक कर सकते हैं. एप्पल साकेत स्टोर 100 प्रतिशत रिन्यूएबल एनर्जी पर काम करता है और यह कार्बन न्यूट्रल है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button