राष्ट्र

अमिताभ और अनुष्का को लिफ्ट देने वालों पर जुर्माना

मुंबई . मुंबई पुलिस ने अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा को शहर में लिफ्ट देते समय हेलमेट नहीं पहनने वाले दो मोटरसाइकिल चालकों पर जुर्माना लगाया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

मुंबई यातायात पुलिस ने दोनों वाहन सवारों के खिलाफ मंगलवार को जारी किए गए चालान की प्रतियां अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर साझा की. अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को हाल ही में बिना हेलमेट मोटरसाइकिल पर सवारी करते हुए देखा गया था. लोगों ने इसकी आलोचना की थी और कुछ लोग पुलिस के ट्विटर खाते पर वीडियो को ‘टैग’ करके इसे मुंबई पुलिस के संज्ञान में लाए थे. मुंबई यातायात पुलिस ने चालान की प्रति साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ चालक के खिलाफ एमवी अधिनियम की धारा 129/194(डी), धारा 5/180 एवं धारा 3(1)181 चालान जारी किया गया है और साथ ही 10,500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इसका भुगतान उल्लंघनकर्ता द्वारा किया जाएगा.”

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा नियमों का उल्लंघन का मुद्दा उठाने के बाद दोनों मामलों में यह कार्रवाई की गई. मुंबई यातायात पुलिस ने दोनों वाहन सवारों के खिलाफ मंगलवार को जारी किए गए चालान की प्रतियां अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर साझा की. अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को हाल ही में बिना हेलमेट मोटरसाइकिल पर सवारी करते हुए देखा गया था. कुछ लोगों ने पुलिस के ट्विटर खाते पर वीडियो को टैग करके इसे मुंबई पुलिस के संज्ञान में लाया था. अमिताभ बच्चन ने भी हाल ही में समय पर शूटिंग पर पहुंचने के लिए एक मोटरसाइकिल चालक से लिफ्ट ली थी. उन्होंने चालक के साथ सोशल मीडिया मंच पर तस्वीर भी साझा की थी, जिसमें दोनों ने ही हेलमेट नहीं पहन रखा था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button